विकास प्रजापत हत्याकाण्ड का हुआ खुलासा

10 अप्रैल, 22 प्रतापगढ़। आज राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में छोटी सादड़ी थाना क्षेत्र के केसुंदा गांव निवासी विकास प्रजापत की हत्या के कारणों का पुलिस ने खुलासा किया है। विकास की हत्या सोशल मीडिया पर मारपीट का एक वीडियो वायरल करने की वजह से की गई थी। उल्लेखनीय है कि इस मामले में सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरें फैलाई जा रही है कि किसी पार्टी विशेष का झंडा लगाने के कारण हत्या की घटना को अंजाम दिया गया था।

प्रतापगढ़ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि केसुन्दा गांव निवासी विकास प्रजापत को उसी के गांव के रहने वाले दो भाई अरविन्द व जसपाल आंजना अपने साथी शिवलाल व मोहित मराठा के साथ मिलकर 6 अप्रैल 2022 को अगवा कर अपने बाडे में ले गए व बन्धक बना कर मारपीट की। इन्होने विकास के गंभीर चोटे पहुंचाई व ईलाज के दौरान विकास की मौत हो गई। घटना में शामिल चारों अभियुक्तो को गिरफतार कर पुलिस रिमाण्ड में अनुसंधान किया जा रहा है। अनुसंधान में मिले साक्ष्यों से घटना के इस कारण का खुलासा किया गया।

पुरानी रंजिश के चलते हुई है हत्या :-

मामले में गहन अनुसंधान व संकलित साक्ष्यों से यह तथ्य सामने आये कि केसुन्दा गांव के ही बन्टी आंजना व घनश्याम आंजना के मामा खूदीलाल आंजना के साथ अभियुक्त अरविन्द ने करीब 6 महिने पहले मारपीट की थी। इस बात को लेकर एक दिन बंटी आंजना व उसके साथियों ने अरविन्द को पकड कर उसके साथ मारपीट की। विकास प्रजापत ने इसका वीडियो बनाया ओर घटना से 7-8 दिन पूर्व ही अपनी फेसबुक स्टोरी में शेयर किया था। इसी बात से नाराज होकर अरविन्द व उसके भाई जसपाल ने अपने साथी शिवलाल व मोहित के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया।

सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही खबरे भ्रामक :-

एसपी ने बताया कि सोशल मीडिया पर विकास के साथ मारपीट के वायरल वीडियो में भ्रामक खबरे फैलाई जा रही है कि किसी पार्टी विशेष का झण्डा लगाने के बात को लेकर विकास के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया। जबकि गहन अनुसंधान व संकलित इलेक्ट्रोनिक साक्ष्य से उक्त खबर निराधार एवं भ्रामक होना पाया गया है। इसका घटना के वास्तविक कारणों से कोई सम्बन्ध नही है। परिवादी द्वारा पेश रिपोर्ट व अनुसंधान से भी यह तथ्य सामने नही आये कि पार्टी विशेष का झण्डा लगाने की बात को लेकर मृतक विकास प्रजापत के साथ उक्त घटना कारीत की गई हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!