Breaking News

जयपुर में पीएम मोदी की सभा होगी ऐतिहासिक, लाखों महिलाएं “महिला बिल” पर मोदी को देंगी धन्यवाद – केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम

24 सितंबर, 23 जयपुर। भाजपा प्रदेश कार्यालय जयपुर में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए केंद्रीय कानून राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि कल का दिन बहुत पवित्र है। कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी परिवर्तन संकल्प महासभा को संबोधित करने जयपुर आ रहे हैं, कल ही पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म जयंती भी है। हमने कांग्रेस के कुशासन से प्रदेश की जनता को राहत दिलाने के लिए परिवर्तन संकल्प यात्रा निकाली। यह यात्रा प्रदेश के चारों कोनों से निकाली गई जिसमें पहली यात्रा 02 सितंबर से शुरू हुई थी। पहली परिवर्तन संकल्प यात्रा की शुरूआत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने त्रिनेत्र गणेश मंदिर सवाईमाधोपुर से की थी। दूसरी यात्रा डूंगरपुर-बांसवाड़ा के पवित्र आदिवासी बेणेश्वर धाम से शुरू हुई थी जिसकी शुरूआत गृहमंत्री अमित शाह ने की थी। तीसरी परिवर्तन संकल्प यात्रा की शुरूआत रामदेवरा जैसलमेर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की, रामदेवरा वह जगह है जहां गुजरात, मध्यप्रदेश पंजाब और हरियाणा सहित देशभर से लोग आते हैं, इतना पवित्र स्थान है। वहीं चौथी परिवर्तन संकल्प यात्रा की शुरूआत हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी से हुई थी जिसको केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने रवाना किया था और ये सभी यात्राएं 9 हजार किलोमीटर से ज्यादा चली।

केंद्रीय कानून राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि परिवर्तन संकल्प यात्राओं की बात करें तो प्रत्येक यात्रा में 200 से ज्यादा स्वागत सभाएं थी और जनसभाओं की स्थिति भी बहुत अच्छी रही, जिसमें केंद्र के नेताओं सहित अन्य राज्यों से भी नेताओं ने भाग लिया। यात्रा में जनता का अपार समर्थन भी हमको मिला। स्वागत सभाओं और जनसभाओं में जनसमूह उमड़ा। एक महत्वपूर्ण विषय महिला बिल जो कि लंबे समय से अटका हुआ था जिसे ‘‘नारी शक्ति वंदन बिल’’ कहा जाता है इस बिल को लोकसभा में लगभग सर्वसम्मति से और राज्यसभा में पूर्ण सहमति से पारित कराया गया। इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी का शुक्रिया अदा किया। वहीं महिलाओं ने पीएम मोदी का धन्यवाद और आभार भी ज्ञापित किया।

केंद्रीय कानून राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि पीएम मोदी की कल की परिवर्तन संकल्प महासभा को लेकर सभी 42 ब्लॉक जो बनाए हैं उनकी कमान महिलाओं को दी गई। मुझे इस बात की बड़ी खुशी है, और हो भी क्यों ना देशभर की महिलाओं में नारी सशक्तिकरण वाले इस बिल के पारित होने पर बहुत उत्साह देखने को मिल रहा है। कल बड़ी संख्या में महिलाएं प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देने और उनको सुनने के लिए जयपुर पहुंच रही हैं। इसलिए पीएम मोदी खुली जीप में सभा के बीच से होकर के मंच पर पहुंचेंगे। दोनों तरफ से महिलाएं पुष्प वर्षा करेंगी। मैं महिला आरक्षण बिल को लेकर पुराने भाषण सुन रहा था यह बिल सबसे पहले तत्कालीन प्रधानमंत्री देवगौड़ा के समय 10 वीं लोकसभा में आया उसके बाद 12 वीं और 13 वीं लोकसभा में अटल बिहारी वाजपेयी के समय आया। जिसका काफी लोगों ने विरोध किया था। इसके बाद यूपीए सरकार 2004 में इस बिल को लेकर आई तो उन्होने सोचा कि पहले हम इस बिल को राज्यसभा में पारित कराएंगे, जहां इसको पास कराया। उसके बाद जब यह बिल लोकसभा में गया तो बिल को लेकर हंगामा हुआ, और हंगामे के बीच कांग्रेस हिम्मत नहीं जुटा पाई। अब जब यह ऐतिहासिक बिल पास हो गया तो कांग्रेस के लोग जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। मैं आपको बताना चाह रहा हूं कि संविधान के अनुच्छेद 82 के तहत परिसीमन को 2026 तक रोक दिया गया है। अब ये लोग जनता को गुमराह कर रहे हैं कि भाजपा शर्तें लगा रही है।

केंद्रीय कानून राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि कल कांग्रेस के नेता राहुल गांधी जयपुर में भी उसी बात को दोहरा रहे थे कि केंद्र में ओबीसी के तीन सेक्रेटरी हैं। राहुल गांधी को यही नहीं पता कि खुदकी सरकार की तारीफ कर रहे हैं या आलोचना ?

राहुल गांधी के पास यह सूचना आई कहां से कि ओबीसी के तीन ही सेक्रेटरी हैं? उन्हे यह पता होना चाहिए कि ये सभी आईएएस 1990 बैच के हैं, और तब कांग्रेस की सरकार थी। मैं उनसे पूंछना चाहता हूं कि उन्होने उस समय ओबीसी के आईएएस बनने क्यों नहीं दिए?

प्रेसवार्ता के दौरान गुजरात के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजस्थान चुनाव सह-प्रभारी नितिन पटेल, भाजपा प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नारायण पंचारिया और प्रदेश मीडिया संयोजक प्रमोद वशिष्ठ मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!