Breaking News

सौलह श्रृंगार कर ढ़ोल नगाड़ो संग मनाया गणगौर

5 अप्रैल, 22 जयपुर। आज रंगीले राजस्थान की पहचान और सुहागनों के पावन पर्व गणगौर को बड़े ही हर्ष और उल्लास के साथ “सृष्टि द विमन्स क्लब” ने होटल ग्रेंड मैजेस्टिक में मनाया। गणगौर के त्यौहार के साथ साथ क्लब का 7वा स्थापना दिवस भी था।

क्लब की संस्थापक मधु सोनी ने बताया कि हर वर्ष 4 अप्रैल को क्लब का स्थापना दिवस मनाया जाता है और संयोग की बात है कि लगातार गत दो साल से स्थापना दिवस के दिन गणगौर पर्व भी आ रहा हैं। क्लब की सभी महिलाओं ने सौलह श्रृंगार कर के ढोल नगाड़ों के साथ ईसर गणगौर का बिंदोरा निकाला और पूजा अर्चना कर अपने सुहाग की मंगल कामना की।

इस अवसर पर क्लब सदस्यों के अलावा अन्य प्रतिभागियों ने डाँस, फैशन शो, मेहंदी कॉम्पिटीशन में भाग लिया और हुनर को सबके सामने प्रदर्शित किया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होटेलियर और समाज सेवी सुनील नाटाणी, विशिष्ट अतिथि प्रसिद्ध समाज सेवी राधेश्याम गुप्ता, फिल्ममेकर संजय सरदाना, राजस्थान सरकार अधिस्वीकृत सम्पादक शालिनी श्रीवास्तव, सेलिब्रिटी एस्ट्रोलॉजर महावीर सोनी, फ़िल्म मेकर बब्बन राजावत , विद्या हरितवाल डायरेक्टर ऑफ तक्षशिला विद्यालय, पार्षद कृष्णा मीणा एवम म्यूजिकल सफर इंडिया की डायरेक्टर सपना पाठक सहित कई अन्य लोगों ने शिरकत की।

कार्यक्रम में जज की भूमिका में तुहिना अग्रवाल, ओजस्वी शर्मा और सपना पाठक ने सभी प्रतिभागियों के टैलेंट को परखा और डाँस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर नीलम कछावा, द्वितीय स्थान हेमलता यादव और तृतीय स्थान सुनीता सोनी रहीं। “सृष्टि री गणगौर” का ख़िताब खुशबू कछावा के नाम रहा। मंच संचालन सृष्टि क्लब के ब्रांड एंकर कुलदीप गुप्ता ने किया।

स्थापना दिवस के अवसर पर क्लब के सभी पदाधिकारियों और सदस्यों को क्लब की संस्थापक मधु सोनी ने सभी को शपथ दिलवाई। क्लब की उपाध्यक्ष कमलेश सोनी ने बताया कि आने वाली युवा पीढ़ी राजस्थान की समृद्ध और भव्य परंपरा एवं संस्कृति से परिचित रहें और सहेज कर रख सकें इसीलिये ऐसे सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन निंरतर होता रहता हैं वही क्लब की सलाहकार ब्रजेश पँवार ने कहा महिलाएँ ही समाज ही धुरी होती हैं और महिलाओं की वजह से ही त्यौहारों की धूम रहती है अतः सभी महिलाएँ अपनी अपनी परम्पराओं का पालन करने के साथ साथ मौज मस्ती भी करती हैं तो एक खुशहाल समाज का निर्माण होता हैं। क्लब के ब्रांड कोरियोग्राफर संजीव चौधरी ने अपने मन मोहक अंदाज़ में स्पेशल डाँस परफॉर्मेंस देकर सबका चौका दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!