Breaking News

राजीव अरोड़ा की मालवीय नगर विधानसभा से दावेदारी

 

23 अगस्त, 23 जयपुर। कांग्रेस नेता एवं राजस्थान लघु उद्योग निगम के अध्यक्ष राजीव अरोड़ा ने बुधवार को प्रदेश कांग्रेस पर्यवेक्षकों के समक्ष उपस्थित होकर मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र से दावेदारी पेश की।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश पर्यवेक्षक सुरेश कानूनगो, लीलावती, मालवीय नगर ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश गुप्ता और सी स्कीम ब्लॉक अध्यक्ष भरत मेघवाल उपस्थित थे। दावेदारी दस्तावेज को संकल्प पत्र के रूप में प्रस्तुत करते हुए राजीव अरोड़ा ने बताया कि मालवीय नगर क्षेत्र से मेरा अटूट आत्मीय संबंध हैं। 2008 में परिसीमन के बाद पहली बार अस्तित्व में आई मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र से मुझे कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने का अवसर मिला। चुनाव से कुछ समय पूर्व ही मुझे टिकट दिया गया, मगर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आम जनता के स्नेह की वजह से ही में इतनी मजबूती से चुनाव लड़ पाया। क्षेत्र के लोगों से मेरा निरंतर जुड़ाव है। यही कारण है कि आज मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र के अनेक पार्षदों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अनुरोध की वजह से ही मैं यहां से दावेदारी पेश कर रहा हूं। विधानसभा क्षेत्र परिसीमन 2008 में बीजेपी सरकार ने मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र को अपने राजनीतिक एजेंडे के तहत परिसीमन किया था। 2008 के चुनाव परिणाम जरूर हमारे विपरीत रहे, मगर हमने हर नहीं मानी। 2008 के बाद मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी को मजबूत किया। इसी का परिणाम रहा की 2008 के बाद होने वाले लोकसभा चुनाव, नगर निगम महापौर के चुनाव और अन्य चुनावों में पार्टी का जन आधार निरंतर बढ़ता रहा। मालवीय नगर राजस्थान की राजधानी का दिल है। शहर की लाइफ लाइन भी मालवीय नगर से ही निकलती है। भौगोलिक, आर्थिक व सामाजिक रूप से सशक्त इसे क्षेत्र को आदर्श विधानसभा क्षेत्र के रूप में विकसित किया जा सकता है। कॉलोनियों को रेगुलराइज कर, पेयजल, सिविर लाइन की प्रॉपर व्यवस्था कर क्षेत्र का सर्वांगीण विकास किया जा सकता है। क्षेत्र से जेएलएन मार्ग व टोंक रोड जैसे व्यस्ततम सड़के गुजरती है। इन पर लगने वाले ट्रैफिक जाम से निजात दिलाकर, यातायात व्यवस्था को सुगम किया जा सकता है। क्षेत्र में लगने वाले थड़ी ठेले वालों को उचित स्थान दिलाने की आवश्यकता है।

मालवीय नगर के विकास के लिए हमेशा रहे तत्पर:-

पिछ्ले कई वर्षों में मैंने मालवीय नगर विधान सभा क्षेत्र के लिए कई मुद्दे उठाए और सेवा की। ये ही कारण है, कि सभी का प्यार और समर्थन उन्हें मिलता रहा है। तत्कालीन स्वास्थ्य शासन मंत्री शांति धारीवाल जी से जेपी फाटक का निर्माण करवाना हो या रामनिवास बाग अंडरग्राउंड पार्किंग बनवाने का मामला हो मैं पीछे कम नहीं हटाए। इसके अलावा मैंने क्षेत्र के पार्कों का विकास, कॉलोनियों में पट्टों का वितरण और कल्याण नगर में निम्न दर पर अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लोगों को पट्टे दिलवाए हैं। गौरतलब है कि राजीव अरोड़ा राजनीतिक व्यस्तता के साथ-साथ जयपुर की साहित्यिक, सामाजिक गतिविधियों से भी हमेशा जुड़े रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!