Breaking News

मंगलम सिटी वार्ड पंच 13 ने किया राष्ट्रीय पर्व का अपमान

जयपुर, 15 अगस्त। देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर जयपुर कालवाड़ रोड स्तिथ मंगलम सिटी टाउनशिप की मंगलम सिटी नागरिक विकास समिति द्वारा इस राष्ट्रीय पर्व को हर्षोल्लास के साथ सरकार की कोविड19 के संबंध में जारी हेल्थ प्रोटोकॉल को ध्यान में रख कर मनाया गया। समिति द्वारा आज राष्ट्रीय पर्व के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के लिए हाथोज सरपंच, पिथावास सरपंच के साथ ही सम्बंधित थानों के थानाधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया किंतु कार्यक्रम की व्यस्तता होने के कारण पिथावास सरपंच श्रीमती संतोष यादव व करधनी थानाध्यक्ष रामकिशन विश्नोई कार्यक्रम में शामिल हो सके। हाथोज के भामाशाह के रूप में राजू इन्वर्टर कार्यक्रम में अतिथि के रूप में शामिल हुए।

कार्यक्रम संयोजक सुनील शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत पिथावास सरपंच श्रीमती संतोष यादव व भामाशाह राजू इन्वर्टर द्वारा भारत माता की तस्वीर पर दीप प्रज्वलित व पुष्प अर्पित करके किया गया। समिति की कोर कमेटी ने मुख्य अतिथि का माला पहनाकर व मोमेंटो भेंट करके स्वागत किया। समिति अनुसार झंडारोहण का कार्यक्रम 9:15 बजे का था लेकिन मंगलम सिटी वार्ड पंच 13 वी.पी.सिंह व उनके कुछ शरारती तत्वों समर्थकों द्वारा कार्यक्रम को विफल करने के उद्देश्य से 8:30 बजे जबरन झंडारोहण करके राष्ट्रीय पर्व का अपमान किया गया व करने के बाद वहां से भाग गए जिससे कुछ समय के लिए हेल्थ प्रोटोकॉल की पालना नहीं हो सकी किंतु समिति के पदाधिकारियों ने मामले को गंभीरता से सम्हालते हुए पुनः कार्यक्रम को सुचारू रूप से शुरू किया गया। जिसके पश्चात करधनी थानाधिकारी रामकिशन विश्नोई के कार्यक्रम में आने पर उनके द्वारा कोरोना योद्धाओं को सम्मान पत्र वितरित किया गया एवं उन्होंने कार्यक्रम को सम्बोधित भी किया व व्यवस्था की सराहना भी की। कार्यक्रम के दौरान बच्चों द्वारा कुछ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गए।

समिति के सचिव रामजीलाल गुप्ता ने बताया कि कोविड19 को व कुछ शरारती तत्वों को ध्यान में रखते हुए समिति ने सम्बंधित थानों से उचित परमिशन लेते हुए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

समिति के संरक्षक पवन सुरोलिया व अध्यक्ष किशन सिंह ने कार्यक्रम में आये हुए मुख्य अतिथि व सभी आगंतुकों का स्वागत किया एवं सभी को 74वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई व शुभकामनाएं दी साथ प्रसाद स्वरूप केले का वितरण किया गया।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से रणजीत सिंह, लोकेश्वर योगी, कृष्ण गोपाल शर्मा, सुनील शर्मा, शैलश शर्मा, फूलसिंह दादरवाल, नटवरलाल शर्मा, मुकेश पारिख, पूजा झा, पूजा राठौड़, सपना सिंह, ओम सिंह, लकी बड़बड़वाल, दिलीप सिंह सोढ़ी, हनुमान वर्मा, कांता शर्मा आदि सभी सोशल डिस्टेनसिंग के साथ मंगलम सिटी नागरिकगण उपस्थित थे।

रिपोर्ट्स – मनोज शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!