Breaking News

लॉकडाउन 3.0 दो हफ्ते बढ़ा अब 17 मई तक होगा लागू – गृह मंत्रालय

आज शुक्रवार देर शाम गृह मंत्रालय ने वैश्विक कोरोना महामारी से बचाव व रोकथाम को ध्यान में रखते हुए देश में लॉक डाउन 3.0 को दो हफ्ते बढ़ाकर अब 17 मई तक लागू कर आदेश जारी कर दिया गया। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने यह जानकारी ट्वीट के माध्यम से साझा करि। लॉक डाउन 2.0 की अवधि 3 मई को समाप्त हो रही थी जिसको ध्यान में रखकर ये निर्णय लिया गया। पीएम मोदी पिछले दिनों देश के सभी मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लॉक डाउन को बढ़ाने संबंधित मुद्दे पर डेढ़ घण्टे तक विस्तृत चर्चा करि। जिसमें कई मुख्यमंत्रियों की यही राय निकली की देशहित व जनहित में लॉक डाउन को अभी और बढ़ाना चाहिए।

सम्पूर्ण भारत मे कोविड19 के लगभग 30 हज़ार के ऊपर संक्रमित लोग सामने आए हैं, जिसमें महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली, राजस्थान एवं तमिलनाडु के संक्रमित लोगों की तादात ज्यादा है और दिन प्रतिदिन केस बढ़ते जा रहे हैं। इसको ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने देश के सभी जिलों को रेड जोन, ओरेंज जोन एवं ग्रीन जोन में बांटा हैं। लॉक डाउन 3.0 में रेड जोन में कोई राहत नहीं मिलेगी, जबकि ओरेंज जोन को शर्तो के साथ खोला जाएगा जबकि ग्रीन जोन को भी कुछ शर्तों के साथ खोला जाएगा। बस, ट्रेन व ट्रक के साथ सभी सार्वजनिक वाहनों पर पहले की भांति रोक जारी रहेगी।

आपको बताते चले कि आज पीएम मोदी ने एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई थी, जिसमे गृहमंत्री अमित शाह, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, CDS विपिन रावत एवं रेलमंत्री पीयूष गोयल के अलावा आला अधिकारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!