केंद्र से मिली राहत एवं किसानों की फ़सल की चिंता करे गहलोत सरकार – सतीश पुनिया

आज सोमवार को भारतीय जनता पार्टी, राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष डा. सतीश पूनियाँ ने प्रदेश की जनता को बाबा भीमराव अंबेडकर जयंती की पुर्व संध्या पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी और इस वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव करते हुए घर पर ही रहकर जयंती को मनाने का आग्रह किया एवं अपने आसपास किन्ही दो कच्ची बस्तियों को चिन्हित करके वहाँ गरीबों को कोरोना वायरस से बचाव के उपाय बताते हुए उनके भोजन की व्यवस्था करते हुए उन्हें कोरोना मुक्त बस्ती बनाने का भी आग्रह किया साथ ही उन्होंने प्रदेश सरकार से माँग की है कि वो किसानों की फ़सल की ख़रीद और भुगतान की समुचित व्यवस्था करे । साथ ही केन्द्र से मिली आर्थिक सहायता का जनता के हित में सदुपयोग करे ।

प्रदेशाध्यक्ष पूनियाँ ने कहा की सरकार ने घोषणा की है की वो किसानों की फ़सल की ख़रीद के लिए प्रदेश में 800 सेंटर बनायेंगी, लेकिन इतने बड़े प्रदेश के लिए ये संख्या बहुत कम है। राज्य सरकार को चाहिए की वो प्रत्येक ग्राम सेवा सहकारी समिति अथवा किसानों के निकटवर्ती स्थानों को ख़रीद केन्द्र बनाए, ताकी आसानी से किसान अपनी फ़सल बेच सके। वर्तमान की विपरीत परिस्थियों में किसान के लिए लम्बी दूरी तय कर अपनी फ़सल को बेचने के लिए लेकर जाना बहुत मुश्किल एवं संकट से भरा है, इसलिए सरकार हर ग्राम पंचायत स्तर पर ही उसकी फ़सल को ख़रीदने की व्यवस्था सुनिश्चित करे। साथ ही उसके भुगतान के लिए भी उचित राशि की घोषणा करे और ये व्यवस्था करे की एक समय सीमा में पैसा किसान के खाते में पहुँच सकें।

सतीश पूनियाँ ने ये भी कहा कि भारत सरकार ने कोरोना संक्रमण और लाक़डाउन की स्थिति में अपनी ज़िम्मेदारी का दायित्व निभाते हुए, अलग-अलग मद में प्रदेश सरकार को हज़ारों करोड़ रुपए की सहायता दी है। मुख्यमंत्री ये सुनिश्चित करें कि उनके मंत्री झूँठी बयानबाज़ी करने के बजाय, केंद्र से मिली सहायता को सही तरीक़े से जनता तक पहुँचाए ताकि जनता को उसका सम्पूर्ण लाभ मिल सके।

सतीश पूनियाँ ने कहा कि कोरोना महामारी जैसी संकट की इस घड़ी में भाजपा प्रदेश में विपक्ष की अपनी ज़िम्मेदारी को बखूबी निभा रही है, जनता के भले के हर निर्णय में हम सरकार के साथ है, लेकिन जहाँ सरकार के ग़लत प्रबंधन, नियत और भेदभाव से जनता को परेशानी हो रही है,  हम उस पर भी अपनी पुरी नज़र रखे हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!