Breaking News

संघर्ष समिति द्वारा हुआ पत्रकार योद्धा सम्मान समारोह

टोंक, 8 जून। आज भारत सहित सम्पूर्ण विश्व में फैली वैश्विक कोरोना महामारी में भी अपनी जान जोखिम में ड़ालकर देश की पल-पल की वास्तविक ख़बर के लिए इस महामारी समान युद्ध क्षेत्र में एक अहम भूमिका में अपना किरदार निभा रहें पत्रकार। पत्रकार इस महामारी के युद्ध क्षेत्र में उस योद्धा की भांति हैं जिसको युद्ध के मैदान में जाकर लड़ने के लिए ना ही पीपीई किट एवं ना ही कोरोना रक्षक किट उपलब्ध हो सकी उसके बावजूद  भी अपने प्राणों की रक्षा किये बगैर अपने देश की जनता और शासन प्रशासन के बीच वास्तविक ख़बरों की सेतु बनाया।

उस भूमिका को हर हाल में निभाने वाले पत्रकारों के आत्म सम्मान के लिए सोशल डिस्ट्रेसिंग की पालना करते हुए गणेश जी के मंदिर के पास सिद्धि विनायक पेराडाईज में मानवाधिकार सुरक्षा संगठन के राष्ट्रीय संयोजक एवं रेल लाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष अकबर खान नें “पत्रकार योद्धा” के रूप में “पत्रकार सम्मान समारोह” का आयोजन किया, जिसमें टोंक जिले सहित 49 पत्रकारों नें हिस्सा लिया। अध्यक्ष अकबर खान नें 49 पत्रकारों के सम्मान के लिए पत्रकारों को माला पहनाकर सुरक्षा के लिए मास्क देकर व गिफ्ट देकर सम्मानित किया। अकबर खान नें कहा हैं कि हमें गर्व है और मैं सेल्यूट करता हूं पत्रकार वो योद्धा है जो कोरोना वैश्विक महामारी की इन विषम परिस्थितियों में भी अपनी जान हथेली पर रखकर समाचारों एवं सूचनाओं के संप्रेषण के माध्यम से जनता और शासन के बीच सेतु का कार्य कर रहे हैं। मैं सभी का आभार व्यक्त करता हूं तथा आशा करता हूं कि पत्रकार गण आगे भी इसी प्रकार जनता का हौसला बढ़ाते रहेंगे।

इस अवसर पर मौजूदगी प्रदेश उपाध्यक्ष जावेद खांन, दिनेश जैन,पटेल भोजा राम गुर्जर, शेखू बाबा, रामगोपाल शर्मा, रहमतुल्लाह बैग, सलीम खांन, रामसहाय गुर्जर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पाठक ने पूरे संगठन के तरफ से अध्यक्ष अकबर खान और उनकी टीम को बहुत बधाई दी।

रिपोट्स – ब्रजेश पाठक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!