Breaking News

प्रॉपर्टी डीलर से 50 लाख की फिरौती में दो गिरफ्तार

7 अप्रैल, 22 उदयपुर। आज राजस्थान के उदयपुर जिले के प्रताप नगर थाना क्षेत्र निवासी एक प्रॉपर्टी व्यवसायी जीवन दास उर्फ राजू दास को कॉल व मैसेज कर जान से मारने की धमकी देखकर ₹50 लाख की फिरौती मांगने के मामले का खुलासा कर थाना पुलिस ने दो आरोपी गांव नीचला थाना ऋषभदेव एवं अभिजीत उर्फ अभी निवासी गांव बडला थाना खेरवाड़ा हाल नीमच माता स्कीम अंबामाता उदयपुर को गिरफ्तार किया है।

उदयपुर एसपी मनोज कुमार ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से अभिजीत उर्फ अभी पीड़ित व्यवसाई जीवन दास के बेटे यशवंत का दोस्त है। जिसका उनके घर आना जाना था। इसी वजह से अभिजीत को मालूम था कि इनके पास काफी पैसा है। अभिजीत ने अपने दोस्त नरेंद्र उर्फ बंटी के साथ मिलकर फिरौती की योजना बनाई और बंटी से फिरौती का कॉल करवाया और जान से मारने की धमकी भी दिलवाई।
एसपी कुमार ने बताया कि 30 मार्च 2022 को रहट वाली घाटी निवासी प्रॉपर्टी व्यवसायी जीवन दास उर्फ राजू दास ने थाना प्रताप नगर में एक रिपोर्ट दी। जिसमे बताया कि 27 मार्च की शाम किसी ने उसके मोबाइल पर कॉल कर परिवार को जान से मारने की धमकी देकर ₹50 मांगे हैं। इसके बाद भी दो तीन बार व्हाट्सएप पर मैसेज और कॉल कर धमकी देकर पैसे मांगे। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर अशोक कुमार व सीओ जरनैल सिंह के सुपरविजन एवं थानाधिकारी प्रतापनगर दर्शन सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई।

गठित टीम ने तकनीकी सहायता एवं आसूचना संकलन कर अभिजीत और नरेंद्र को डिटेन कर पूछताछ की तो उन्होंने फिरौती की मांग करना स्वीकार किया। इस पर दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर न्यायिक न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!