Breaking News

नाबालिग से रेप का आरोपी जयपुर में हुआ गिरफ्तार

झालावाड़ 19 अप्रैल। आज झालावाड़ जिले के थाना खानपुर पुलिस ने नाबालिग को घर से भगाने और दुष्कर्म करने के मामले में 9 महीने से फरार चल रहे आरोपी युवक राकेश मेघवाल पुत्र चतुर्भुज (24) निवासी महावीर कॉलोनी खानपुर को गिरफ्तार किया है। जिसे कोर्ट में पेश कर 3 दिन के रिमांड पर लिया गया है। आरोपी नाबालिग को घर से भगा कर जयपुर में रह रहा था, नाबालिक को आरोपी के पास से दस्तयाब किया गया।

झालावाड़ एसपी मोनिका सेन ने बताया कि 7 अगस्त 2021 की शाम 16 वर्षीय नाबालिग के पिता ने थाना खानपुर में एक रिपोर्ट दी। जिसमें बताया कि 1 अगस्त की शाम करीब 4:00 बजे उसकी 16 वर्षीय बेटी फ्रेश होने की कह कर गई थी, जो वापस नहीं लौटी। आसपास एवं रिश्तेदारी में काफी तलाश किया। बाद में पांच 5-6 दिन तक अधिक बारिश आने की वजह से रिपोर्ट करने नहीं आ सका। परिवादी ने खानपुर निवासी राकेश बैरवा के ऊपर शक जताया। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।

एसपी मोनिका सेन ने बताया कि नाबालिग की तलाश और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महिला अपराध व अनुसंधान सेल देवेंद्र सिंह, सीओ राजीव परिहार के सुपरविजन एवं थानाधिकारी कमल सिंह के नेतृत्व में थाना खानपुर से विशेष टीम का गठन किया गया। गठित विशेष टीम ने आरोपी की सीडीआर के विश्लेषण एवं तकनीकी सहायता से 9 महीने से फरार चल रहे आरोपी राकेश मेघवाल व नाबालिग को जयपुर से दस्तयाब किया है।

एसपी सेन ने बताया कि अनुसंधान में पाया गया कि आरोपी राकेश मेघवाल नाबालिक लड़की को बहला-फुसलाकर घर से भगा ले गया और 9 महीने से जयपुर में रखकर लगातार अवैध संबंध बनाता रहा। आरोपी के विरुद्ध रेप की विभिन्न धाराओं और पोक्सो एक्ट का अपराध प्रमाणित पाए जाने पर गिरफ्तार किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!