Breaking News

कोरोना हॉट स्पॉट में नियमों के उल्लंघन पर कठोर कार्यवाही – राज्यपाल मिश्र

आज शनिवार को राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस में लॉक डाउन के नियमों के पालन करने एवं तब्लीगी जमातियों के संपर्क में आये लोगों को सेल्फ क्वारंटीन होने औऱ अपनी जांच कराने के सन्दर्भ में प्रदेश के जनता को एडवाइजरी जारी करी। जिसमें राज्यपाल मिश्र ने कहा है कि तब्लीगी जमात से सम्पर्क में आये लोग स्वेच्छा से अपनी जांच कराने के लिए आगे आयें। उन्होेंने कहा कि सर्वाधिक स्क्रिनिंग और सर्वाधिक परीक्षण करके ही हम कोरोना जैसी वैश्विक महामारी को मात दे सकेगें। सम्पर्क में आये जिन लोगों को जुकाम आदि हो, वे भी जांच कराने की पहल करें। राज्यपाल मिश्र ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के चलते प्रदेश में लॉक डाउन हैं। ऐसी स्थिति में हाॅट स्पाॅट बने स्थानों पर लोग प्रशासन, पुलिस और पैरामेडीकल स्टाफ का पूरा सहयोग करें। लोग घरों में ही रहें, सड़कों पर निकले नहीं। यदि कोई व्यक्ति लाक डाउन के नियमों का उल्लघंन करता हैं या चिकित्सक, मीडिया, पैरामेडीकल और पुलिस स्टॅाफ के प्रति दुव्र्यवहार करता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाये।

राज्यपाल मिश्र ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा प्रभावी निर्देश जारी किये गये हैं। सभी को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। मास्क न होने पर गमछा या कपडे से अपने नाक और मुंह को ढक कर रखें। सभी लोगों को ऐसा करना बहुत आवश्यक है ताकि कोरोना जैसी महामारी को मात दी जा सके। राज्यपाल ने कहा कि विश्व में अनेक स्थानों पर कोरोना ने तेजी से विस्तार किया है। भारत में लोगों के सहयोग से इस बीमारी को तीव्रता से फैलने में रोक लगी है। राज्यपाल ने जनता से विनम्र अपील की है कि लोग संदिग्धों की जांच कराने में शासन-प्रशासन का सहयोग करें ताकि इस बीमारी को मात देने में राजस्थान को विजय प्राप्त कर सके।

राज्यपाल ने कहा कि अगले सप्ताह भी वैशाखी और अम्बेडकर जयंती जैसे पर्व हैं। इन्हें भी लोग घरों में ही रहकर मनायें। यह देश और प्रदेश के हित के लिए है। राज्यपाल ने कहा कि लोगों से बार-बार आग्रह किया जा रहा है। लोग निर्देषों को माने। राज्यपाल ने कहा कि उदण्डता करने वाले लोगों को बर्दाश्त नही किया जायेगा, उन पर कठोर कार्यवाही की जायेगी। राज्यपाल ने कहा कि चिकित्सक, पेरामेडीकल और पुलिस प्रशासन के जो लोग डयूटी पर तैनात है, आमजन ऐसे लोगों के परिवारजन का ध्यान रखने में सहयोग करें। यह जानकारी डॉक्टर लोकेष चन्द्र शर्मा, सहायक निदेशक, जनसम्पर्क ने मीडिया को दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!