Breaking News

कोरोना में सावधानी के साथ स्कूल खुलने को तैयार

जयपुर, 7 जून। कोरोना वैश्विक महामारी को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सभी स्कूलों को निर्देश जारी किये जाएंगे क्योंकि सरकार एक जुलाई से स्कूलों को सावधानी के साथ खोलने पर विचार कर रही हैं। जिसमे स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा हेल्थ प्रोटोकॉल एवं कुछ शर्तों के साथ स्कूलों को इजाजत दी जाएगी।

वही एक जुलाई से खुलने पर इस कोरोना महामारी के कारण एमपीएस स्कूल द्वारा बच्चो की स्वास्थ्य व सुरक्षा को देखते हुए सभी क्लास में 20-20 बच्चो की बैठने की व्यवस्था की जाएगी। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा। जिसके अंतर्गत सभी बच्चों के 3 ग्रुप बनाकर एक ही टाइम में ऑनलाइन और स्कूल की पढ़ाई कराई जाएगी। स्कूल की प्रिंसिपल डॉ अर्चना सिंह ने बताया कि बच्चों को इंट्री गेट और आउटर गेट अलग-अलग बनाए जाएंगे। उसी कड़ी में माहेश्वरी पब्लिक स्कूल जवाहर नगर के प्रिंसिपल डॉ अशोक वैध ने बताया कि सभी बच्चों को पहले बसों में बैठने से पहले सैनिटाइज और थर्मल स्क्रीनिंग की चेकिंग के बाद ही बैठाया जाएगा। साथ ही सोसल डिस्टेंस की पूरी पालना करवाई जाएगी।

सरस्वती बुक हाउस, जयपुर के डायरेक्टर रवि अग्रवाल ने बताया की बुक खरीदने आये हुए पेरेंट्स को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बुक्स वितरित किए जा रहे हैं साथ ही उप-डायरेक्टर सुनील अग्रवाल ने कहा कि हम सभी स्टाफ के साथ मास्क सैनिटाइजर और थर्मल स्क्रीन का उपयोग कर रहे हैं, जिससे कोरोना महामारी से बचाव किया जा सके।

रिपोर्ट-बृजेश पाठक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!