Breaking News

54 करोड़ की योजनाओं से नाथद्वारा में विकास को नई गति मिलेगी – डाॅ. सी.पी. जोशी

जयपुर, 9 जुलाई। राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष एवं नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र के विधायक डाॅ. सी. पी. जोशी और ऊर्जा मंत्री डाॅ.बी.डी. कल्ला ने गुरूवार को नाथद्वारा में 54.41 करोड़ रूपये की योजनाओं का शिलान्यास किया।

यह कार्यक्रम वीडियों कान्फ्रेन्स के माध्यम से हुआ। डाॅ. सी.पी जोशी ने कहा कि इन योजनाओं से नाथद्वारा में विकास को नई गति मिलेगी। यह योजनाएं नगर को आधुनिक बनाने व विकास को ध्यान में रखते हुए बनाई गई हैं। इससे नगर को सुव्यवस्थित बनाने में सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा है कि राज्य के प्रत्येक क्षेत्र का सुव्यवस्थित व संतुलित विकास होना चाहिए। डाॅ. जोशी ने कहा कि क्षेत्र का विधायक होने के नाते आमजन के लिये अधिक से अधिक योजनाओं का क्रियान्वयन कराकर लाभान्वित करने के लिये वे सदैव प्रयासरत रहते हैं। योजनाओं के क्रियान्वयन से क्षेत्र आधुनिक बन सकेगा। डाॅ. जोशी ने कहा कि विकास के लिए धन की कोई कमी नही आयेगी।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ऊर्जा मंत्री डाॅ. बी. डी. कल्ला थे। उन्होंने कहा कि नाथद्वारा में स्ट्रीट लाइट के नवीनीकरण से क्षेत्र में प्रगति के नये अवसर खुलेंगे। राज्य सरकार एवं मुख्यमंत्री के निर्देशन में राज्य सरकार विकास के लिये प्रतिबद्व है। आमजन को विकास कार्यो का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि यह जिले में अब तक सबसे बड़ी योजना है, जिसमें नाथद्वारा के लिये विद्युत केबल को भूमिगत किया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रभु श्रीनाथजी की नगरी नाथद्वारा में खुली विद्युत लाइनों को भूमिगत कर स्ट्रीट लाइटों का नवीनीकरण, सुरक्षा के लिये सी.सी.टी.वी. कैमरों के साथ सर्विलांस सिस्टम मय नियंत्राण कक्ष की स्थापना कार्य किये जाएंगे। डाॅ. कल्ला ने कहा कि नाथद्वारा में यह कार्य विधानसभा अध्यक्ष डाॅ.जोशी की प्रेरणा व निर्देशन में किया जा रहा है।

नाथद्वारा में गुरूवार को भूमिगत विद्युत केबल परियोजना, स्ट्रीट लाइट का नवीनीकरण व शहर में सर्विलांस सिस्टम एवं नियन्त्रण कक्ष की स्थापना का शिलान्यास किया गया। विधानसभा सभा अध्यक्ष डाॅ. सी.पी.जोशी के निर्देशन में नगर के चहुँमुखी विकास की योजनाओं में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बजट घोषणा में नगर की विद्युत लाइनों को भूमिगत करने की 54.41 करोड़ रुपये की स्वीकृत महत्वाकांक्षी योजना के साथ 8 करोड़ रुपये की लागत से स्ट्रीट लाइटों का नवीनीकरण एवं विकास योजना तथा 49 लाख रुपये की लागत से सुरक्षा व्यवस्था के लिये उन्नत तकनीक के सीसीटीवी कैमरों के साथ ही सर्विलांस सिस्टम व नियंत्रण कक्ष की स्थापना कार्य का शिलान्यास किया गया। इस अवसर पर उर्जा सचिव अजिताभ शर्मा ने जिले में नाथद्वारा के लिये बनी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम में एम.डी. एविविएनएल अजमेर वी.एस. भाटी ने भी भाग लिया।

नाथद्वारा के वल्लभ विलास में आयोजित कार्यक्रम में जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने कहा कि यह जिले की सबसे बड़ी योजना है। इससे नगर का विकास होगा। उन्होंने कहा कि इस योजना में 9 फेज होंगे। उन्होंने कहा कि जहां भी कार्य प्रारम्भ होगा इसकी पूर्व सूचना स्थानीय एरिया में दी जायेगी। इस कार्य में आमजन को किसी प्रकार की समस्या ना हो इसका ध्यान रखा जायेगा। यह योजना शहर के विकास सौन्दर्यकरण व सुव्यस्थितकरण करने में मददगार साबित होगी।

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष मनीष राठी, नगरपालिका उपाध्यक्ष श्याम लाल गुर्जर व समाजसेवी देवकीनन्दन गुर्जर ने भी समारोह को सम्बोधित किया। ये जानकारी डाॅ. लोकेश चन्द्र शर्मा, सहायक निदेशक (जनसम्पर्क) विधानसभा, राजस्थान ने मीडिया को दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!