Breaking News

पूर्व वित्तमंत्री व कांग्रेस नेता चिदंबरम गिरफ्तार

कल बुधवार देर रात लगभग 30 घंटे के राजनितिक ड्रामे के बाद आखिरकार पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.चितंबरम को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया. सीबीआई टीम को घर में दीवार फांद कर जाना पड़ा और लगभग 10 बजे उन्हें गिरफ्तार करके सीबीआई मुख्यालय लाया गया. सीबीआई मुख्यालय में देर रात तक सीबीआई के अधिकारी उनसे पूछताछ करते रहे. चितंबरम को गुरुवार को राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जायेगा. अब चितंबरम की जमानत की सुनवाई सीबीआई कोर्ट में ही होगी.

जबकि कल चितंबरम की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई सुप्रिम कोर्ट में नहीं हो सकी. कल चितंबरम के वकील कपिल सिब्बल जज एन.वी.रमना से गिरफतारी पर रोक लगाने की मांग की थी, वही कोर्ट ने कहा कि “हम मामले को चीफ जस्टिस के पास भेज रहे है वही इस मामले की सुनवाई करेंगे.” इसके बाद कपिल सिब्बल फिर जज रमना के पास गए और कहा कि अब तक अर्जी की लिस्टिंग की सुचना नहीं मिली है. इसलिए दोबारा आये है क्योंकि मेरा मुवक्किल कही भाग नहीं रहा है वही मुवक्किल के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया है. अगर आप चाहे तो मैं ये लिखने को तैयार हु कि मेरा मुवक्किल कही भाग नही रहा है.

दिल्ली हाई कोर्ट से मंगलवार को अग्रिम जमानत की याचिका खारिज होने के बाद से चितंबरम लापता रहे, उनका फ़ोन भी बंद आ रहा था. वही देर रात करीब 8 बजे अचानक से चितंबरम दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय पहुचे और प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि “मुझे आजादी और जिंदगी में से किसी एक को चुनना होगा तो मैं आजादी चुनुँगा. मैं कानून से भाग नही रहा था, आजादी के लिए लड़ना पड़ता है. मैंने तत्काल राहत के लिए सुप्रीम कोर्ट में अपील की लेकिन राहत नहीं मिली. मैं कानून का सम्मान करता हु, जाँच एजेंसी को भी कानून का सम्मान करना चाहिए, उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले तक इन्तजार करना चाहिए था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. प्रेस कांफ्रेस के दौरान उनके साथ कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भी मंच पर मौजूद थे. जिसमे कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी भी थे. पी.चितंबरम ने अपने आप को निर्दोष बताते हुए कहा कि ये सब राजनीती से प्रेरित होकर किया जा रहा है.

पी.चितंबरम के बेटे कार्तिक चितंबरम ने कहा कि “जाँच एजेंसीयों ने जो भी किया वो राजनीती से प्रेरित है. ED ने मेरे पिता को जितनी बार भी समन जारी किया वे हर बार कोर्ट में पेश हुए. हम न्याय पाने के लिए कोर्ट जायेंगे और हमें पूरा विश्वास है कि हमें न्याय मिलेगा.”

 

error: Content is protected !!